पहाड़ियों के बीच में फिल्माया गया गीत। सोशल मीडिया पर खूब छा रहा ये पहाड़ी गीत.... garhwali song 2021

garhwali song 2021
garhwali song 2021


Garhwali song review  - टिहरी गढ़वाल के भिलंगना ब्लॉक के सीमान्त गाँव गंगी के पहाड़ियों के बीच में फिल्माया गया एक सुन्दर गढ़वाली गीत। इस गीत में फ़िल्मायी गयी जो भी प्राकृतिक और मनमोहक दृश्य हैं । यह गंगी और री गाँव के बीच में पड़ने वाली पहाड़ियों और बुग्यालों का है। जो इस गीत को और भी आकर्षित बनाता है। यह जो गंगी सीमान्त गाँव है, यह अपनी प्राकृतिक सुन्दरता के लिये काफ़ी प्रसिद्ध है।


और जो इस गीत में हूबहू दिखाया गया है । इस गीत में दादू ( दादा ) का किरदार निभाया है उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध व वरिष्ठ कलाकार राजेश जोशी जिन्हें आप विभिन नामो से भी जानते हैं, जैसे की गिरगिट, चिलमी भैजी आदि।  उनके साथ नाति का किरदार निभाया है उत्तराखंड के सुपरस्टार व सभी के दिलों में राज करने वाले अजय सोलंकी ने। अगर गीत की बात करें तो आज भी संस्कृतिक, विवाह कार्यक्रम होता है, जैसे ही यह गीत बजता है, तो लोग थिरकने पर मजबूर हो जाते हैं।


चाहे वो बूढ़े, बच्चे हो या जवान सभी को समारोह में नृत्य करने के लिये मज़बूर होना पड़ता है। गीत का नाम है"हरण्या जादू" इसमें अपनी सुमधुर आवाज दी हैं उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध लोकगायक केशर पंवार और युवा गायक जयप्रकाश ने, इस गीत को अपने संगीत से सजाया हैं युवा संगीतकार शैलेन्द्र शैलू ने।यह गीत आपको बी के संगीत यूट्यूब चैनल पर देखने को मिलेगा।



यहाँ भी पढ़ें 


गीत की कहानी ( Garhwali song )

नाति यानि अजय सोलंकी के सपने में एक कुमाउनी लड़की आती हैं। लड़की बहुत खबसूरत होती हैं, अजय सोलंकी उस लड़की से प्रेम करने लग जाता है। सुबह उठ कर अपने दादा को बताता हैं और कुमाऊं जाने का निश्चय करता है,परन्तु दादा राजेश जोशी मना कर देते हैं कि उधर मत जा, कुछ इस तरह है गीत की कहानी।


Post a Comment

Please do not enter spam link in the comment box.

Previous Post Next Post

Text Widget